Gujarat NEET Merit List 2021 / Gujarat NEET Merit list kab Aayega 2021 / Gujarat NEET Counselling 2021

By | December 17, 2021

Gujarat NEET Merit List 2021

गुजरात एनईईटी मेरिट लिस्ट 2021 व्यावसायिक स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रम (एसीपीयूजीएमईसी), गुजरात के लिए प्रवेश समिति द्वारा जारी की जाएगी। Gujarat NEET Merit List 2021 एनईईटी मेरिट सूचियां मूल रूप से दो प्रकार की होती हैं- एक एनईईटी परामर्श के लिए केंद्रीय प्राधिकरण द्वारा प्रकाशित अखिल भारतीय कोटा सूची के लिए मेरिट सूची और प्रत्येक राज्य के संबंधित एनईईटी निर्णय अधिकारियों द्वारा प्रकाशित राज्य मेरिट सूची है। कुल AIQ में मेडिकल कॉलेजों की 15% सीटें आरक्षित हैं और राज्य के मेडिकल कॉलेजों के मेडिकल पाठ्यक्रमों में 85% सीटें राज्य कोटे के तहत आरक्षित हैं। Gujarat NEET Merit List 2021 राज्य कोटे के लिए मेरिट सूची गुजरात के राज्य परामर्श प्राधिकरण द्वारा जारी की जाएगी। केवल वे आवेदक गुजरात एमबीबीएस 2021 मेरिट सूची में अपना नाम पा सकते हैं, जिन्होंने एनटीए द्वारा जारी परीक्षा में न्यूनतम कट ऑफ हासिल करके एनईईटी परीक्षा 2021 उत्तीर्ण की है।Gujarat NEET Merit List 2021 आवेदकों के लिए गुजरात एमबीबीएस 2021 मेरिट सूची के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंड को पंजीकृत करना और पूरा करना भी महत्वपूर्ण है।

Gujarat NEET Merit list kab Aayega 2021

अधिकारी परीक्षा में प्राप्त आवेदकों के अंकों के आधार पर गुजरात नीट राज्य मेरिट सूची जारी करेंगे। Gujarat NEET Merit list kab Aayega 2021 गुजरात एमबीबीएस 2021 मेरिट सूची में निम्नलिखित जानकारी होगी; आवेदक का नाम, आवेदकों की श्रेणी, राज्य योग्यता रैंक, NEET अखिल भारतीय रैंक और अखिल भारतीय श्रेणी रैंक।Gujarat NEET Merit list kab Aayega 2021 गुजरात राज्य में सरकारी और निजी दोनों मेडिकल कॉलेजों में लगभग 3263 एमबीबीएस और 900 बीडीएस सीटें हैं। इस पोस्ट में, आपको गुजरात एमबीबीएस 2021 मेरिट लिस्ट के बारे में सभी आवश्यक जानकारी मिल जाएगी।

Category Minimum percentile
General 50 Percentile
SC/ST/OBC 40 Percentile
General- PH 45 Percentile
SC/ST/OBC- PH 40 Percentile

यदि आपने NEET 2021 परीक्षा में उपरोक्त अंक प्राप्त किए हैं तो आपको गुजरात के मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने का मौका मिलेगा। Gujarat NEET Merit list kab Aayega 2021 चूंकि अधिकृत अधिकारियों ने गुजरात एमबीबीएस 2021 जारी नहीं किया है, इसलिए जैसे ही इसे जारी किया जाएगा, हम चालू वर्ष के लिए राज्य की रैंक सूची को भी अपडेट कर देंगे।

Gujarat NEET 2021 Tie Breaking Process  

यदि आपने NEET 2021 परीक्षा में उपरोक्त अंक प्राप्त किए हैं तो आपको गुजरात के मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने का मौका मिलेगा। चूंकि अधिकृत अधिकारियों ने गुजरात एमबीबीएस 2021 जारी नहीं किया है, इसलिए जैसे ही इसे जारी किया जाएगा, हम चालू वर्ष के लिए राज्य की रैंक सूची को भी अपडेट कर देंगे।

  • कक्षा 12वीं में कुल अंक- 12वीं कक्षा में उच्च अंक वाले उम्मीदवार को मेरिट के लिए पहले माना जाएगा।

    जीव विज्ञान में अंक- यदि फिर भी बना रहता है, तो जीव विज्ञान में उच्च अंक वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी।

  • भौतिक विज्ञान में अंक- यदि फिर भी बना रहता है, तो भौतिकी में उच्च अंक वाले आवेदकों को वरीयता दी जाएगी।

  • अंग्रेजी में अंक – यदि फिर भी हल नहीं होता है तो उम्मीदवार को मेरिट सूची में वरीयता दी जाएगी, अंग्रेजी में उच्चतम अंक होंगे।

  • हाई स्कूल में अंक – यदि यह अभी भी बना रहता है तो योग्यता निर्धारित करने के लिए कक्षा 10 वीं के उम्मीदवारों के अंकों पर विचार किया जाएगा।

  • उम्मीदवारों की आयु- यदि फिर भी हल नहीं होता है तो उम्मीदवारों की आयु पर विचार किया जाएगा। उम्र में बड़े उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी।

How to download Gujarat MBBS Merit List 2021? 

एमबीबीएस और बीडीएस के लिए गुजरात 2021 की मेरिट सूची गुजरात के प्रोफेशनल अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्स के लिए प्रवेश समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। मेरिट लिस्ट उपलब्ध होने के बाद हम इस पोस्ट में उसी के लिंक को अपडेट करेंगे। NEET योग्य उम्मीदवार नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके गुजरात मेरिट सूची 2021 की जांच कर सकते हैं।

चरण 1: पोस्ट में दिए गए लिंक पर क्लिक करें

चरण 2: अब अपनी श्रेणी की मेरिट सूची में अपना नाम खोजें। चरण 3: यदि आपका नाम मेरिट सूची में आता है तो आपको काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।

Gujarat NEET Counselling 2021 

प्रोफेशनल अंडरग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशनल कोर्सेज (एसीपीयूजीएमईसी) के लिए प्रवेश समिति द्वारा अब और 2021 में काउंसलिंग के लिए गुजरात एमबीबीएस पंजीकरण की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। वही समिति इच्छुक आवेदकों को आयुर्वेद, होम्योपैथी और प्राकृतिक चिकित्सा, दंत विज्ञान आदि में अन्य यूजी चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करती है। Gujarat NEET Counselling 2021  अधिकृत समिति मेडिकल / डेंटल कोर्स में सरकार, प्रबंधन और एनआरआई सीटों पर प्रवेश के लिए गुजरात एमबीबीएस काउंसलिंग शुरू करेगी। राज्य कोटे के तहत सीट में प्रवेश के लिए, आवेदक एक ही खिड़की से विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं।गुजरात मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन पंजीकरण के साथ शुरू होगी, जिसके बाद भरने की प्रक्रिया, सीट आवंटन, रिपोर्टिंग आदि होगी। Gujarat NEET Counselling 2021 गुजरात मेडिकल कॉलेज प्रवेश की समग्र प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जाएगी और आवेदक को केवल अपने दस्तावेजों को सत्यापित करने के लिए सहायता केंद्र पर जाना होगा। दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के बाद मेरिट सूची प्रकाशित की जाएगी।

 Here is the schedule of Gujarat MBBS Counselling 2021  

Events Dates
PIN Purchase from Admissions Committee’s website 17 to 28 Nov 2021
Online Registration/ Choice Filling Starts 17 to 28 Nov 2021
Document Verification & Deposition at the help center 18 to 29 Nov 2021
Document Verification only GMERS at Help Center at Medical College, Gandhinagar
Publication of temporary merit list TBA
Date of publication of Merit List TBA

भारत और दुनिया भर से अपडेट मनोरंजन समाचार प्राप्त करे ।  बॉलीवुड और एजुकेशन की ट्रेंडीन खबरों के लिए आपका अपना चैनल  Study village  आपका  वन स्टॉप डेस्टिनेशन है । मनोरंजन की दुनिया से सभी अपडेट समाचारों और सुखरियो से अपडेट रहने के लिए आज ही तूने करे ।   

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *