RSMSSB JSA Answer Key 2021/ RSMSSB JSA Answer key release 2021 / RSMSSB JSA Merit list 2021 / RSMSSB JSA Cut off marks 2021

By | September 22, 2022

RSMSSB JSA Answer Key 2021

RSMSSB JSA उत्तर कुंजी 2021: राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयों और सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित, जूनियर वैज्ञानिक सहायक (JSA) के पदों के लिए परीक्षा हाल ही में आयोजित की गई थी और परिणामों की स्थिति अभी तक घोषित नहीं की गई है। परिणाम प्रकाशित होने से पहले, बोर्ड जेएसए उत्तर कुंजी जारी करेगा जो उम्मीदवारों को अंकों की गणना करने और यह पता लगाने में मदद करेगा कि उनके अंतिम अंक क्या होंगे। उत्तर कुंजी जल्द ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट की जाएगी और इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। इस लेख में, हमारी टीम RSMSSB JSA उत्तर कुंजी 2021 के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेगी।

 

RSMSSB JSA: Cut off Marks & Merit List  

RSMSSB अधिकारी परीक्षा के लिए कट ऑफ अंक भी जारी करेंगे। RSMSSB JSA के लिए कट-ऑफ अंक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी पोस्ट किए जाएंगे। कट-ऑफ अंक न्यूनतम आवश्यक अंक हैं जो एक उम्मीदवार को RSMSSB JCA भर्ती परीक्षा में स्कोर करने की आवश्यकता होती है। वे उम्मीदवार जो जेसीए कट-ऑफ अंकों के बराबर न्यूनतम अंक प्राप्त करने में सक्षम होंगे, उन्हें योग्य उम्मीदवार माना जाएगा।  अन्य उम्मीदवार जो अधिकारियों द्वारा जारी कट-ऑफ अंकों के बराबर अंक प्राप्त नहीं कर सके, उन्हें भर्ती के आगे के चरणों में भाग लेने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा के लिए कट-ऑफ अंक कुल रिक्त पदों, रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की संख्या, श्रेणीवार उपलब्ध रिक्तियों और श्रेणी-वार उम्मीदवारों की संख्या पर निर्भर करेगा।

RSMSSB JCA कट-ऑफ अंक, उत्तर कुंजी और परिणाम के साथ अधिकारी परीक्षा के लिए मेरिट सूची भी जारी करेंगे। मेरिट सूची में विवरण होगा जैसे:

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *