REET Admit card 2021/ REET Admit card 2021 download link / REET Admit card direct download link/ REET Admit card kab ayega ?

By | September 23, 2021

राजस्थान पात्रता शिक्षकों के लिए परीक्षा 26 सितंबर 2021 को राजस्थान के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होने वाली है।REET Admit card 2021 REET  परीक्षा पूरे राज्य में एक ही दिन में दो पालियों में आयोजित की जाएगी।REET Admit card 2021 पहले यह परीक्षा आधिकारिक तौर पर अप्रैल महीने में होने वाली थी लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। 

लाखों योग्य उम्मीदवार सालों से आरईईटी की घोषणा का इंतजार कर रहे थे। बोर्ड ने घोषणा की हैREET Admit card 2021 कि सरकार आरईईटी 2021 के आधार पर ग्रेड 3 शिक्षकों के 31000 पदों की भर्ती की घोषणा करेगी।REET Admit card 2021 इससे पहले, आरईईटी परीक्षा 2017-2018 में आयोजित की गई थी जिसमें 10 लाख से अधिक आवेदकों ने भाग लिया था।

  • REET Admit card 2021 डाउनलोड लिंक पर नवीनतम अपडेट: विभाग द्वारा REET 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिया गया है। उसी के लिए एक क्लिक करने योग्य लिंक नीचे जोड़ा गया है। 
  • REET अभ्यार्थी ध्यान दें – REET के सभी विद्यार्थी अपना Admit Card एक बार दोबारा निकाल कर चेक करले, काफी सारे विद्यार्थियों के एग्जाम सेंटर में बदलाव किया गया है

REET Admit Card 2021 Exam Date Roll Number Download

परीक्षा के लिए REET Admit card 2021 17 सितंबर 2021 को जारी किया गया है। REET Admit card kab ayega ? उम्मीदवार आसानी से नीचे उपलब्ध लिंक पर जाकर आरईईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।REET Admit card kab ayega ? अगर हम आवेदन की संख्या को देखें तो यह सबसे बड़ी परीक्षा है REET Admit card kab ayega ? जिसे राजस्थान सरकार आयोजित करने जा रही है कृपया राजस्थान REET Admit card 2021 के संबंध में यहां लिखे गए सभी विवरण पढ़ें।  

 

REET Admit card 2021 download link

Exam Type Eligibility Test
Exam Board Rajasthan Education Board
Exam Name REET 2021
Examination Mode Offline
Exam Date 26 September 2021
REET Admit Card release status Released
Official Website reetbser21.com
Article Category Admit Card

उम्मीदवारों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और उसका प्रिंट लेने की अनुमति होगी। राजस्थान शिक्षा बोर्ड (संचालन प्राधिकरण) उम्मीदवारों के डाक पते पर प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजेगा।

उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि परीक्षा केवल राजस्थान में आयोजित की जाएगी। राजस्थान के बाहर के उम्मीदवारों को केवल आवंटित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में उपस्थित होने की आवश्यकता है। 

About REET 2021 

आरईईटी एक टीचिंग एलिजिबिलिटी टेस्ट है जो हर साल एनसीटीई के दिशा-निर्देशों के अनुसार आयोजित किया जाना आवश्यक है। इससे पहले राजस्थान शिक्षा बोर्ड ने इस परीक्षा को दो बार आरटीईटी के रूप में आयोजित किया था। बाद में, परीक्षा का नाम बदलकर आरईईटी परीक्षा कर दिया गया। राजस्थान बोर्ड अब तक दो बार रीट आयोजित कर चुका है।

इस साल तीसरी कक्षा शिक्षक भर्ती के लिए आरईईटी आयोजित की जा रही है। शिक्षा विभाग द्वारा कुल 31000 रिक्तियों को अधिसूचित किए जाने की उम्मीद है।

 

Instructions regarding REET Admit Card 2021

आवेदन जमा करने के बाद पहले चरण में, राज एडु बोर्ड आवेदन विंडो अवधि के दौरान ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों को मान्य करेगा। बोर्ड उन उम्मीदवारों को सूचित करेगा जिनके आवेदनों में विसंगतियां हैं, अंतिम रूप से परीक्षा बुलाने से पहले आवेदनों को संपादित करने के लिए। बोर्ड अस्वीकृति के कारण के साथ उम्मीदवारों की अस्वीकृति सूची भी जारी करेगा।

उसके बाद, बोर्ड रोल नंबर आवंटित करेगा और उसके अनुसार परीक्षा केंद्र आवंटित करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके आरईईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा तिथि से कम से कम 10 दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक सक्रिय हो जाता है। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में आरईईटी एडमिट कार्ड 2021 का उत्पादन करना होगा।

प्रवेश पत्र के साथ, उम्मीदवारों को एक वैध फोटो पहचान पत्र लाना होगा। साथ ही, एडमिट कार्ड पर दिए गए स्थान पर एक हालिया पासपोर्ट साइज फोटो चिपकाना चाहिए। अंगूठे का निशान परीक्षा निरीक्षक की उपस्थिति में ही चिपकाया जाना चाहिए। 

REET admit card 2021 released at rajeduboard.rajasthan.gov.in/REET Admit card kab ayega?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *