PETE Answer Key 2021 Solved Question Paper PDF Download / PETE uttar kunjee 2021 hal prashn patr peedeeeph Download

By | September 17, 2021

PETE uttar kunjee 2021 download kesse kre

PETE uttar kunjee 2021 download kesse kre  हल प्रश्न पत्र पीडीएफ डाउनलोड लिंक ऑनलाइन चेक किए जा सकते हैं। राजस्थान पीटीईटी उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट से। PETE uttar kunjee 2021  के बारे में आपको हमारे लेख में बताया जाएगा कि इसे कब जारी किया जाएगा साथ ही इसे डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। हमारे लेख में बताया गया है कि हल किए गए प्रश्न पत्र की जांच कैसे करें। कृपया हमारे लेख को अंकों तक ध्यान से पढ़ें और जल्द से जल्द अपनी उत्तर कुंजी प्राप्त करें। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें और हमें बुकमार्क में जोड़ें। 

PTET Answer Key 2021 

यह परीक्षा B.ed/B.Sc के पाठ्यक्रम के लिए आयोजित की गई थी जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन किए गए थे। जो 03 फरवरी 2021 को शुरू हुए थे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जून 2021 थी। PETE uttar kunjee 2021 download kesse kre आवेदन के बाद लिखित परीक्षा 08 सितंबर 2021 को आयोजित की गई थी। सभी छात्रों ने इस पीटीईटी परीक्षा के लिए पूरी लगन से तैयारी की थी और इस परीक्षा का परिणाम भी होगा। सितंबर के अंतिम सप्ताह में केवल उनके अंकों के आधार पर जारी किया जाएगा। 

यह प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट प्राधिकरण द्वारा आयोजित किया गया था जिसका नाम सरकारी डूंगर कॉलेज, बीकानेर है। हर साल बड़ी संख्या में छात्र इस परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं लेकिन छात्रों को उनके अंकों के आधार पर ही पास किया जाता है।PETE uttar kunjee 2021 download kesse kre  इस परीक्षा के लिए केवल राजस्थान के नागरिक ही आवेदन कर सकते थे और यह परीक्षा राज्य स्तर पर आयोजित की गई थी। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप चाहें तो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं. 

Rajasthan PTET Answer Key 2021

Organization name Government Dungar College, Bikaner
Exam name Pre Teacher Education Test [PTET]
State Bikaner, Rajasthan
Application mode Online
Application started on 03 Feb 2021
Last date to apply 26 June 2021
Exam date 08 Sept 2021
Answer key mode Online
Answer key date 15 Sept 2021 [Tentative]
Result date Sept 2021
Website ptetraj2021.com

PTET Answer Key Date 2021 

इस परीक्षा की उत्तर कुंजी 15 सितंबर 2021 को जारी की जाएगी जिसे आप अपने निर्धारित नंबर का उपयोग करके ऑनलाइन एक्सेस कर सकते हैं। लिखित परीक्षा के कुछ दिनों बाद उत्तर कुंजी जारी की जाती है। परिणाम जारी होने से पहले सभी छात्रों को उत्तर कुंजी के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। 

PTET Answer key
 

इससे आप जान सकते हैं कि इस परीक्षा में कितने प्रश्नों के सही या गलत उत्तर दिए गए हैं। उत्तर कुंजी केवल संगठन द्वारा जारी की जाएगी, जिसके लिए ऑनलाइन पोर्टल का लिंक हमारे लेख में जाँच के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

PTET Question Paper 2021 

पीटीईटी का प्रश्न पत्र आपको आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा, जिसे आप घर बैठे भी देख सकते हैं। प्रश्न पत्र के माध्यम से आपको पूरी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी। इस परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के थे और परीक्षा में कुल 200 प्रश्न दिए गए थे। 

प्रति प्रश्न 3 अंक दिए गए हैं और परीक्षा कुल 600 अंकों की थी। इस परीक्षा के लिए आपको 2 घंटे का समय दिया गया था और इस परीक्षा में 0 नकारात्मक अंकन है। इस परीक्षा के लिए लगभग 5 लाख छात्र उपस्थित हुए हैं और परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी।

How to check online PTET Answer Key 2021?

  1. इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  2. होम पेज पर क्लिक करने के बाद आपको उत्तर कुंजी के विकल्प का चयन करना होगा।
  3. सेलेक्ट करने के बाद अगले पेज पर अपना सेट नंबर डालें।
  4. आपकी उत्तर कुंजी आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी।
  5. इसे सेव करें और पीडीएफ में भी डाउनलोड करें।
  6. आप चाहें तो उत्तर कुंजी की प्रिंट कॉपी भी ले सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे इस आर्टिकल में इसके बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर आप अभी भी इसके बारे में कुछ पूछना चाहते हैं, तो आप हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज कर सकते हैं और हम जल्द ही आपको जवाब देंगे।  

Navodaya 6th Result Kab Aayega 2021/Navodaya 6th Result 2021/Navodaya Entrance Exam Result Date 2021

Shershaah full movie download 2021/Shershaah full movie download 720p/Shershaah full movie Sidharth Malhotra download/शेरशाह फुल मूवी सिद्धार्थ मल्होत्रा/Shershaah full movie download 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *