TS PGECET Counselling 2021 Dates, Schedule, Process, Fee

By | September 16, 2021

TS PGECET Counselling 2021 Dates, Schedule, Process, Fee 

TS PGECET Counselling 2021  तिथियां, अनुसूची, प्रक्रिया, शुल्क ऑनलाइन चेक किया जा सकता है। आधिकारिक वेबसाइट से टीएस पीजीईसीईटी परामर्श विवरण प्राप्त करें। आज आपको हमारे लेख में बताया जाएगा कि आप टीएस पीजीईसीईटी काउंसलिंग 2021 के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं।TS PGECET Counselling 2021 हमारे लेख में आपको तारीखों, शेड्यूल, प्रक्रिया और पंजीकरण शुल्क की पूरी जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी। हमारे लेख में आपको आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में स्पष्ट जानकारी प्रदान की जाएगी। हमारे लेख को ध्यान से पढ़ें और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क में जोड़ें। 

TS PGECET Counselling 2021

तेलंगाना स्टेट पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए हर साल बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं। लेकिन इस पद के लिए केवल योग्य छात्रों की भर्ती की जाती है। इस परीक्षा को पास करने के लिए आपको पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा पास करने वाले छात्र काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं।TS PGECET Counselling 2021 काउंसलिंग के बाद जिन छात्रों का चयन होगा, वे ही इस कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं। यह पूरी प्रक्रिया पूरी तरह निष्पक्ष तरीके से की जाएगी।

यह परीक्षा हर साल तमिलनाडु राज्य उच्च शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित की जाती है और यह परीक्षा राज्य स्तर पर आयोजित की जाती है। केवल तमिलनाडु राज्य के छात्र ही इसके लिए आवेदन कर सकते थे। यह प्रवेश Pharm.D/M.Pharmacy/M.Tech आदि पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित किया गया है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी देख सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट का लिंक आपको हमारे लेख में उपलब्ध कराया जाएगा। 

TS PGECET Counselling 2021

Authority name Tamil Nadu State Council of Higher Education [TSCHE]
Exam name Telangana State Post Graduate Engineering Common Entrance Test [TSPGECET]
State Telangana
Written Result date 06 Sept 2021
Counselling application mode NA
Counselling application dates NA
Website www.pgecet.tsche.ac.in

TS PGECET Counselling Dates 2021

इस परीक्षा के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम 06 सितंबर 2021 को जारी किया जाएगा जिसे आप ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। परिणाम घोषित होने के कुछ समय बाद, काउंसलिंग के लिए दौर शुरू हो जाएगा और आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। केवल वे छात्र जिन्होंने लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभी तक काउंसलिंग के लिए आवेदन की तारीख जारी नहीं की गई है। लेकिन आपको बता दें कि इसके लिए आप TSCHE की वेबसाइट पर जाकर ही अप्लाई कर सकते हैं।

TS PGECET Counselling
 

TS PGECET Counselling Schedule 2021 

काउंसलिंग के लिए आपको शेड्यूल के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए क्योंकि उसी के मुताबिक आपकी काउंसलिंग होगी। प्रवेश के लिए आपको लिखित परीक्षा के परिणाम के बाद काउंसलिंग के लिए जाना होगा और काउंसलिंग के लिए 4 राउंड होंगे।

अभी तक इसके लिए कोई तारीख की जानकारी जारी नहीं की गई है। इसके लिए केवल वही छात्र आवेदन कर सकते हैं जो तमिलनाडु के निवासी हैं और जिन्होंने लिखित परीक्षा में 50% अंक प्राप्त किए हैं। काउंसलिंग के बाद उपलब्ध सीटों के अनुसार ही आपको कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा।

TS PGECET Counselling Fees 2021

अगर आपने लिखित परीक्षा पास कर ली है तो आपको काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। लेकिन उसके लिए आपको काउंसलिंग शुल्क भी जमा करना होगा। ये फीस सभी कैटेगरी के लिए अलग-अलग तय की गई है। जिसे आप केवल नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड आदि के माध्यम से ही ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। यह शुल्क प्राधिकरण द्वारा सभी छात्रों के लिए निर्धारित किया गया है, जिसे जमा करना अनिवार्य है। यह शुल्क जमा करने के बाद ही आपको काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। आपकी फीस इस प्रकार है:- 

Category Application Fees
Reserved Rs.600/-
Unreserved Rs.300/-

How to register online for TS PGECET Counselling 2021?

  1. इसके लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन पोर्टल के लिंक पर क्लिक करना होगा। 
  2. क्लिक करने के बाद होम पेज पर रजिस्ट्रेशन के विकल्प को चुनें। 
  3. अगले पेज पर आपका रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा। 
  4. फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक और सही-सही भरें।
  5. सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।
  6. फॉर्म को सेव करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे पीडीएफ में डाउनलोड करें।

आशा है कि आपको हमारे आज के लेख में TS PGECET काउंसलिंग 2021 के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर आप अभी भी इसके बारे में कुछ पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज करें और हम आपको जल्द से जल्द जवाब देंगे।

GATE 2022 Apply Online, Application form, GOAPS Registration

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *