KCET Answer Key 2021 Maths, Biology PDF Solved Paper Download

By | September 11, 2021

www.kea.kar.nic.in

KCET Answer Key 2021 Maths, Biology PDF Solved Paper Download   लिंक यहां उपलब्ध हैं। आधिकारिक वेबसाइट से कर्नाटक सीईटी उत्तर कुंजी 2021 प्राप्त करें। KCET Answer Key 2021 के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे आर्टिकल को अंत तक ध्यान से पढ़े। क्योंकि हमारे लेख में उत्तर कुंजी की रिलीज की तारीख और इसे कहां जारी किया जाएगा, इसकी पूरी जानकारी दी गई है। साथ ही हम आपको मैथ्स और बायोलॉजी जैसे विषयों के सॉल्व किए गए पेपर्स की पूरी जानकारी देंगे और उन्हें डाउनलोड करने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। 

 

KCET Answer Key 2021 

यह परीक्षा कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण द्वारा 28, 29 और 30 अगस्त 2021 को आयोजित की गई थी जिसके लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया था।KCET Answer Key 2021  आवेदन करने के बाद यह परीक्षा राज्य स्तर पर आयोजित की जाती है और यह परीक्षा साल में केवल एक बार आयोजित की जाती है। इस परीक्षा का परिणाम सितंबर 2021 में जारी किया जा सकता है लेकिन अभी तक परिणाम के लिए कोई स्पष्ट तारीख जारी नहीं की गई है।   

कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का परिणाम उनकी लिखित परीक्षा के आधार पर ही जारी किया जाएगा। यह परीक्षा B.Tech और B.Arch जैसे तकनीकी पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित की जाती है। इस परीक्षा को पास करने के बाद आपको काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा फिर आप उपलब्ध सीटों के अनुसार कॉलेज या विश्वविद्यालय में अपना प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। ये परीक्षाएं पूरी तरह निष्पक्ष रूप से जारी की जाएंगी। 

Karnataka CET Answer Key 2021

Authorized by Karnataka Examination Authority [KEA]
Exam name Karnataka Common Entrance Test [KCET]
State Karnataka
Exam date 28, 29, 30 Aug 2021
Answer key mode Online
Answer key date 3 – 4 Sept 2021
Result date Sept 2021
Website http://www.kea.kar.nic.in

KCET Answer sheet 2021

त्तर कुंजी 3 या 4 सितंबर 2021 को जारी की जाएगी जो आप केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। उत्तर कुंजी में आपकी परीक्षा के सभी प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा, जिसके माध्यम से आप अपनी परीक्षा के बारे में बता सकते हैं कि आपके किन प्रश्नों का उत्तर सही दिया गया है या नहीं।KCET Answer Key 2021  सभी छात्रों को उत्तर कुंजी की जांच करने की आवश्यकता है। यह परीक्षा के लगभग एक या दो दिन बाद जारी किया जाता है। उत्तर कुंजी केवल प्राधिकरण द्वारा जारी की जाएगी। 

 

 

File Complaint Against KCET Answer Key 2021 

आंसर की जारी होने के बाद अगर आपको इसमें कोई गलती नजर आती है या कोई डिटेल गलत दी गई है तो आप उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करा सकते हैं. शिकायत दर्ज करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और आप अपनी शिकायत ऑनलाइन दर्ज कर सकते हैं। KCET Answer Key 2021लेकिन इसके लिए आपके पास कुछ प्रूफ भी होना चाहिए और आपको फीस भी जमा करनी होगी, जिसके बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। जिन बिंदुओं पर आप शिकायत दर्ज कर सकते हैं वे इस प्रकार हैं:-  

  • प्रश्न पत्र का गलत रूप से चिह्नित संस्करण कोड 
  • योग्यता परीक्षा के अंकों में परिवर्तन
  • परिणाम पर गुम रैंक 

KCET Maths, Biology Solved Paper 2021 

इस परीक्षा में आपको चार विषय मैथ्स, बायोलॉजी, केमिस्ट्री और फिजिक्स दिए गए थे और इसके लिए आपको ऑनलाइन सॉल्व्ड पेपर मिलेंगे। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी जिसमें पहली पाली सुबह 10 बजे से 11:50 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से दोपहर 3:50 बजे तक थी. इस परीक्षा में सभी प्रश्न 1 अंक के थे और 1/4 कर के अनुसार नकारात्मक अंकन किया गया है। सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के थे और परीक्षा के लिए आवंटित कुल समय 1 घंटा 20 मिनट था। 

 

 

How to download PDF online KCET Answer Key 2021? ‘

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. होम पेज पर रिजल्ट का विकल्प चुनें।
  3. उसके बाद अगले पेज पर अपना सेट नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें।
  4. आपकी उत्तर कुंजी स्क्रीन पर खुल जाएगी।
  5. इसे सेव करें और पीडीएफ में डाउनलोड करें।  

अगर आप KCET Answer Key 2021 के बारे में कुछ भी पूछना चाहते हैं, तो हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज करें और हम जल्द ही आपको जवाब देंगे।

Navodaya 6th Result Kab Aayega 2021/Navodaya 6th Result 2021/Navodaya Entrance Exam Result Date 2021

Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *