Rajasthan Police Constable Answer Key 2020/Rajasthan Police 8 November 2020 Exam Answer Key/Rajasthan Police Constable Exam Answer Key 2020 Pdf Download

By | November 9, 2020

Rajasthan Police Constable Answer Key 2020

राजस्थान पुलिस विभाग ने 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर को कांस्टेबल लिखित परीक्षा का सफल आयोजन किया है। राजस्थान राज्य में पुलिस कांस्टेबल बनने के इच्छुक कई उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा के दौर के लिए प्रतिस्पर्धा की है। Rajasthan Police Constable Answer Key 2020 इस परीक्षा में मेरिट में आने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले दौर के लिए चयनित किया जाएगा। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2020 के साथ उत्तर की तुलना करके राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए उपस्थित उम्मीदवार अपने प्रयास को सत्यापित कर सकते हैं। उत्तर कुंजी राजस्थान पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट Police.rajasthan.gov.in पर अपडेट की जाएगी। उत्तर कुंजी पीडीएफ प्रारूप में सुलभ होगी। प्रतियोगी राजस्थान ए कांस्टेबल उत्तर पुस्तिका पीडीएफ को सभी सेटों ए, बी, सी, डी के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। Rajasthan Police Constable Answer Key 2020 उम्मीद है कि उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा में संभावित स्कोर का अनुमान लगाने के लिए संबंधित सेट के साथ तुलना कर सकते हैं।

Rajasthan Police 8 November 2020 Exam Answer Key

सभी उम्मीदवार राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2020 डाउनलोड करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा, अधिकारी आधिकारिक साइट पर राज पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी जारी करेंगे। Rajasthan Police 8 November 2020 Exam Answer Key प्रतिभागी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर पुस्तिका को अंतरिम रूप से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रतिभागी पृष्ठ के नीचे दिए गए लिंक से राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। मुख्य रूप से, उम्मीदवारों को यह याद रखना होगा कि अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराने के बाद राजस्थान पुलिस उत्तर कुंजी डाउनलोड करने का लिंक सक्रिय हो जाएगा। सेट ए, बी, सी, डी के समाधान के साथ उत्तर पत्रक अपलोड किया जाएगा। उम्मीदवार स्कोर का अनुमान लगाने के लिए प्रासंगिक सेट के साथ उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। यह परीक्षा में संभावित स्कोर का अनुमान लगाने में मदद करता है। ताकि आकांक्षी जांच कर सकें कि वे आवश्यक कटऑफ के निशान को पूरा कर सकते हैं या नहीं। Rajasthan Police Constable Answer Key 2020 राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर पुस्तिका पीडीएफ 2020 डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करें।

Name Of The Organization Rajasthan Police Department
Post Name Constable Posts
Number of Vacancies 5000 Posts
Exam Date 6th, 7th, 8th November 2020
Answer Key प्रथम पारी 8 November 2020

दूसरी पारी 8 नवंबर 2020

Exam Result 24 November 2020

Rajasthan Police Constable Exam Answer Key 2020 Pdf Download

क्या आप राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर पुस्तिका की खोज कर रहे हैं, तो आप सभी उपयुक्त स्थान पर हैं क्योंकि हमारे विशेषज्ञ सटीक और सटीक लिंक प्रदान करते हैं जो आपको अधिक विवेकपूर्ण प्राप्त करने में मदद करेगा और जो नीचे के भाग में दिखाई देता है। राजस्थान पुलिस उत्तर कुंजी के साथ जुड़े सभी लाभप्रद और अनिवार्य विवरणों को प्राप्त करने के लिए आप सभी को अपने पृष्ठ पर अपनी नजरें रखनी होंगी। Rajasthan Police Constable Exam Answer Key 2020 Pdf Download जो उम्मीदवार इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आसानी से अपनी राज पुलिस 6 नवंबर 2020 परीक्षा उत्तर पुस्तिका को पीडीएफ प्रारूप फ़ाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा संचालन प्राधिकरण दावेदारों को उत्तर पुस्तिका दिखाने में देरी नहीं करेगा और वे अपने अंकों का सटीक विचार प्राप्त कर सकते हैं। सभी उत्तर सीरियल वार ऑर्डर में दिए जाएंगे इसलिए उन्हें चेक करें और चेकिंग के उचित पैटर्न के अनुसार अपने अंकों की गणना करें।

Rajasthan Police Constable 8 November Exam Answer Key Pdf

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल टुडे परीक्षा विश्लेषण और पूछे गए प्रश्न – जैसा कि आप जानते हैं कि राजस्थान पुलिस की पहली ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जा रही है और यह परीक्षा 45 दिनों तक चलेगी। Rajasthan Police Constable Answer Key 2020 यदि आप राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको परीक्षा के बाद ही सभी परीक्षण मिलेंगे। इस ऑनलाइन परीक्षा में दैनिक तीन पारिया हैं, और हम कोशिश करेंगे कि आप परीक्षा की हर पारी का विश्लेषण कर सकें और इस पृष्ठ पर पूछे गए प्रश्नों को अपडेट कर सकें। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी और पेपर सॉल्यूशन उम्मीदवारों को यह जानने में मदद करेगा कि उन्होंने कितने प्रश्न गलत और कितने अधिकारों का प्रयास किया है। Rajasthan Police Constable Answer Key 2020 परीक्षार्थी राज पुलिस लिखित परीक्षा कुंजी का उपयोग करके अपने संभावित परीक्षा अंकों की गणना कर सकते हैं। इसलिए सभी दावेदारों को पेपर सेट, अर्थात्, सेट-ए, सेट-बी, सेट-सी और एसईटी-डी का चयन करके पूर्ण समाधान की जांच करनी चाहिए।

 

How to Download Rajasthan Police Constable Answer Key 2020

1.राजस्थान पुलिस विभाग की आधिकारिक साइट खोलें।

2.उसके बाद, प्रतिभागियों को पृष्ठ के बाईं ओर भर्ती लिंक मिल सकता है।

3.इस पर क्लिक करें और इसे दूसरे पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा।

4.राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2020 पीडीएफ लिंक के लिए खोजें।

5.राज पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2020 की जांच करें और इसे डाउनलोड करें।

6.अपने अंकों का अनुमान लगाएं और परिणाम घोषित होने तक प्रतीक्षा करें।

Please share this Post with Your Friends.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *